आंधी तूफ़ान के साथ होगी, झमाझम बारिश, इन राज्यों में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें 24 घंटे के मौसम का पूर्वानुमान

आंधी तूफ़ान के साथ होगी, झमाझम बारिश, इन राज्यों में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें 24 घंटे के मौसम का पूर्वानुमान। जिससे घर से निकलने से पहले हो जाए सावधान।

आज का मौसम

नमस्कार दोस्तों, आज के मौसम की बात करें तो कुछ राज्यों में बारिश होने की संभावना है। जबकि कहीं-कहीं लू का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं कुछ राज्यों को तेज हवाओं के साथ आंधी तूफान से सावधान किया गया है। तो चलिए सबसे पहले हम बात करते हैं दिल्ली के मौसम की, तो वहां अभी गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा। लेकिन शाम को तेज हवाओं के कारण गर्मी से राहत मिलेगी। चलिए जानते हैं किन राज्यों को परेशान करेगी तेज हवा और कहां लु का ऑरेंज अलर्ट जारी है। साथ ही हमें भी जानेंगे कि किन राज्यों को आज बारिश से अलर्ट किया गया है।

तेज आंधी-तूफ़ान इनको करेगी परेशान

कई राज्यों में आज आंधी तूफान आने की संभावना है। जिसमें सबसे पहले हम बता दे की राजस्थान में तेज आंधी तूफान का अलर्ट जारी है। जिससे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। वहीं पंजाब में भी तेज हवाएं चलेंगी। इसके अलावा पश्चिम मध्य प्रदेश में भी हल्की हवाएं चलेंगी।

वही पहाड़ी क्षेत्र की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख में तेज हवा चलने के आसार है। कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है। हिमांचल प्रदेश का मौसम सामान्य रहेगा। उत्तराखंड में भी कोई हलचल नजर नहीं आ रही है। चलिए जानते हैं कहां लु का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है।

आंधी तूफ़ान के साथ होगी, झमाझम बारिश, इन राज्यों में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें 24 घंटे के मौसम का पूर्वानुमान

यह भी पढ़े- घर में है पशु ? तो ऐसे मिलेगी फ्री की गैस और फ्री की खाद, जानिये गोबर से गैस कैसे बनाई जाती है और कितना आता है खर्चा

यहाँ जारी हुआ लू का औरेंज अलर्ट

कुछ राज्य ऐसे भी है जहां अभी भी भयंकर गर्मी पड़ रही है। जिसमें आपको बता दे की उत्तर प्रदेश में लु का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसलिए लोगों को अभी भी दोपहर के समय घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। आप सुबह या शाम बाहर का काम निपटा सकते हैं। इसके अलावा आपको बता दे की उड़ीसा, बिहार में भी गर्मी जारी रहेगी। वही मध्य प्रदेश में भी अभी गर्मी का प्रकोप देखने को मिलेगा। चलिए जानते हैं बारिश की संभावना कहां है।

ये लोग रहे बारिश से अलर्ट

मौसम विभाग ने कई राज्यों को बारिश से अलर्ट किया है। जिसमें आपको सबसे पहले तो केरल के बारे में पता ही है। वहां मानसून की एंट्री हो चुकी है, और अभी भी बारिश हो रही है। इसके अलावा महाराष्ट्र में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मध्य महाराष्ट्र के साथ-साथ कर्नाटक में भी बारिश से लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

साथ ही साथ असम, मेघालय में भी तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश के आसार है। वही मध्य प्रदेश में भी भयंकर गर्मी के बाद हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही बता दे कि जम्मू कश्मीर, लद्दाख के कुछ इलाकों में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। यानी की मौसम थोड़ा खराब हो सकता है।

यह भी पढ़े- Mandi Bhav: 3 दिन में गिरे चना, मसूर और तुअर के भाव, जानिये 07 जून 2024 के ताजा मंडी भाव

नमस्ते, मैं निकिता सिंह । मैं 3 साल से पत्रकारिता कर रही हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेती-किसानी से जुड़ी तरो ताजा खबरें बताउंगी। मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर कर सके। ताजा खबरों के लिए आप https://khetitalks.com के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद