Weather Update: कहीं आग के गोले तो कहीं बर्फबारी, जानें आपके शहर में होगी बारिश या चलेगी लू

Weather Update: कहीं आग के गोले तो कहीं बर्फबारी, जानें आपके शहर में होगी बारिश या चलेगी लू। इस लेख में देशभर के मौसम का हाल जानेंगे। जिसमें आज से 28 अप्रैल तक कहाँ बारिश और कहाँ गर्मी बढ़ेगी यह बताया गया है।

मौसम का हाल

देश भर में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। मौसम में भारी उठा-पटक देखि जा रही है। कुछ राज्यों में आने वाले 2 से 3 दिनों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश होगी तो कहीं बर्फ़बारी के भी आसार है। लेकिन कुछ राज्यों में बिल्कुल उल्टा यानी की गर्मी बहुत ज्यादा पड़ेगी और लू के थपेड़े लगेंगे। तो चलिए सबसे पहले हम जानते हैं कि किन राज्यों में बारिश होगी। जिससे गर्मी से राहत मिलेगी। उसके बाद हम उन राज्यों के नाम जानेंगे जहां पर गर्म हवा तेजी से चेलगी और घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाएगा।

इन राज्यों में बारिश के आसार

आज महाराष्ट्र, पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में पानी गिर सकता है। इसके अलावा दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज मौसम साफ रहेगा। लेकिन 26 अप्रैल को हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं। फिर 27 अप्रैल को थोड़े बादल नजर आएंगे। लेकिन बाकी दिन मौसम साफ रहेगा।

साथ ही बता दे कि असम, अरुणाचल प्रदेश, और मेघालय के कई स्थानों में 28 अप्रैल तक बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं। वहीं जम्मू कश्मीर और लद्दाख में पानी तो गिरगा साथ ही साथ में बर्फबारी भी हो सकती है। इस तरह यहां का भी मौसम 28 अप्रैल तक बिगड़ा ही रहेगा। वहीं आज और कल मध्य प्रदेश में भी बारिश की संभावना बताई जा रही है। फिर पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ और राजस्थान में 27 अप्रैल को हल्की बारिश हो सकती है। जिससे यहां गर्मी से राहत मिलेगी।

वहीं आने वाले 24 घंटे में उत्तर पंजाब और हरियाणा के कई इलाको में हल्की बारिश हो सकती है। इनके आलावा केरल के कई इलाकों के साथ-साथ विदर्भ और मराठवाड़ा रिमझिम बारिश हो सकती है। इस तरह इन स्थानों पर बारिश होगी यानी के अप्रैल में यहां गर्मी से राहत रहेगी। चलिए जानते हैं कहां लू चलेगी।

Weather Update: कहीं आग के गोले तो कहीं बर्फबारी, जानें आपके शहर में होगी बारिश या चलेगी लू

यह भी पढ़े- अंडा-चिकन खाते है ? तो रहे सावधान, बर्ड फ्लू से गई 4 हजार मुर्गियों की जान, जानिये सरकार के आदेश

यहाँ पड़ेंगे लू के थपेड़े

देश के कुछ राज्यों में आने वाले 2 दिन भयंकर लू चलने वाली है। जिससे लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो सकता है। बाहर जाने पर ऐसा लगेगा जैसे लू के थप्पड़ चेहरों पर पड़ रहे हो। जिसमें उत्तर प्रदेश, बिहार, तेलंगाना, झारखंड, तटीय उड़ीसा, आंतरिक कर्नाटक, और तटीय आंध्र प्रदेश के साथ-साथ गंगा के तटवर्ती पश्चिम बंगाल के कई किस्से आते हैं। जहां पर मौसम विभाग के अनुसार लू चलने की संभावना जताई जा रही है।

इस तरह यहां का तापमान बढ़ेगा। इससे भयंकर गर्मी का एहसास होगा। इसलिए लोग यहां घरों से बाहर निकलने से पहले पानी की बोतल, छाता, सूती कपड़ा रखने के लिए अपने साथ जरूर रखें।

यह भी पढ़े- किसानों को सिंचाई की नो टेंशन, फ्री में बोरिंग कर रही सरकार, यहां जाने कैसे उठाएं निशुल्क बोरिंग योजना का लाभ

नमस्ते, मैं निकिता सिंह । मैं 3 साल से पत्रकारिता कर रही हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेती-किसानी से जुड़ी तरो ताजा खबरें बताउंगी। मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर कर सके। ताजा खबरों के लिए आप https://khetitalks.com के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद