किसानों के लिए फाडू जुगाड़, फसल का नहीं होगा बाल भी बांका, Video में देखें Live demo

किसानों के लिए फाडू जुगाड़, फसल का नहीं होगा बाल भी बांका, Video में देखें Live demo. जिससे जंगली जानवर खेतों से रहेंगे दूर। किसान को नहीं करनी पड़ेगी तकवारी।

किसानों के लिए फाडू जुगाड़

नमस्कार किसान भाइयों आज हम आपके लिए फिर एक नया वायरल जुगाड़ लेकर आए हैं। दरअसल जुगाड़ बताने वाले भैया ने आज किसानों के लिए एक नया जुगाड़ बताया है। जिससे किसानों को लाखों रुपए का फायदा होने वाला है। तब चलिए सबसे पहले हम जानते हैं कि यह फाडू जुगाड़ आखिर है क्या उसके बाद हम वीडियो भी देखेंगे जिसमें इस जुगाड़ का लाइव डेमो दिखाया गया है।

फसल का नहीं होगा बाल भी बांका

दरअसल कई ऐसे किसान है जो की जंगली जानवरों से परेशान रहते हैं। चिड़िया, बंदर, नीलगाय, सूअर आदि उनकी फसल को बर्बाद कर देते हैं। किसान की मेहनत के साथ-साथ जो खेती में वह पैसे लगाते हैं वह सब एक घंटे के भीतर बर्बाद हो जाता है। लेकिन इस जुगाड़ का इस्तेमाल करके किसान अपने घर में चैन की नींद सो सकेंगे और खेतों की रखवानी होती रहेगी। फसल को कोई नुकसान नहीं होगा चलिए जानते हैं कैसे।

यह भी देखें – कबाड़ से बनाया लाखो की फसल बचाने का नायाब जुगाड़, Video में देखें फेंके हुई चीजों से कैसे बनी काम की चीज

Video में देखें Live demo

वीडियो में आप देख सकते हैं किसानों के लिए हमेशा जबरदस्त जुगाड़ लेकर आने वाले भैया ने आज एक ऐसा जुगाड़ लाया है जिससे किसान भाई अपने फसलों की सुरक्षा कर पाएंगे। इस जुगाड़ को बनाने के लिए किसान के पास एक छाता, लोहे की पाइप और एक स्पीकर होना चाहिए। जिसमें किसान हर तरह के साउंड डाल सकते हैं और उसे खेतों में हल्ला होता रहेगा। इस स्पीकर का इस्तेमाल किसान स्वयं भी कर सकते हैं। लेकिन जब वह खेतों से दूर रहते हैं तो उसमें पेन ड्राइव लगाकर जा सकते हैं।

अगर आपको यह जुगाड़ पसंद आया हो तो आप अन्य किसान भाइयों के साथ इस लेख को शेयर करके उनकी मदद कर सकते हैं।

यह भी देखें – ये धुआंधार जुगाड़ देश से बाहर ना जाए, मच्छरों के झुंड चुटकी बजा के गायब, Video में देखें गौशाला के लिए बेस्ट जुगाड़

नमस्ते, मैं निकिता सिंह । मैं 3 साल से पत्रकारिता कर रही हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेती-किसानी से जुड़ी तरो ताजा खबरें बताउंगी। मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर कर सके। ताजा खबरों के लिए आप https://khetitalks.com के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद