चारा काटने वाली मशीन ने मचाया कोहराम, पलक झपकते काट रही चारा, Video में देखें कमाल का जादू, पशुपालकों के लिए है Best

चारा काटने वाली मशीन ने मचाया कोहराम, पलक झपकते काट रही चारा, Video में देखें कमाल का जादू, पशुपालकों के लिए है Best। चलिये देखे मशीन कैसे करती है काम।

चारा काटने वाली मशीन

किसान भाई खेती के साथ-साथ पशुपालन भी करते हैं। इसीलिए आज हम पशुपालन से जुड़े एक यंत्र के बारे में जानकारी लेकर आए हैं। जिसे इस्तेमाल करने का वीडियो भी आपके साथ साझा कर रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। जिसे कई लोग पसंद कर रहे हैं। इसमें चारा काटने की मशीन का जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया गया है तो चलिए आपको भी दिखाते हैं कि यह मशीन कैसे काम करती है। लेकिन इससे पहले इसके बारे में थोड़ी सी चर्चा करेंगे।

पशुपालकों के लिए है Best

इस मशीन को Chaff cutter कहा जाता है। इससे बेहतरीन तरीके से चारा कटता है। जिससे कि पशुपालको की समय और मेहनत की बचत होती है। इसमें मेहनत नहीं लगती और कम समय में बहुत सारा बारीक चारा कट जाता है। इससे किसान सुखा, हरा दोनों तरह का चारा काट सकते हैं। भूसे की भी व्यवस्था कर सकते हैं। अगर किसान चाहे तो इस यह यंत्र को लेकर कमाई भी कर सकते हैं। क्योंकि इससे वह आसपास के पशुपालकों का भी चारा काट सकते हैं। इसमें पलक झपकते ही चारा कट जाता है।

यह भी देखें- खेत की मिट्टी को झकझोर देगी ये धांसू मशीन, ट्रैक्टर से कहीं ज्यादा सस्ती पर कमाल, Video में देखे गर्दा उड़ रहा है

Video में देखें कमाल

नीचे लगे वीडियो में आप देख सकते हैं चारा काटने की यह मशीन कितना बढ़िया चारा काट रही है। इसमें बिल्कुल मेहनत नहीं लगेगी। बस आपको चारा इस मशीन में रखना है। इस तरीके की मशीन ऑनलाइन भी आप घर बैठे देख सकते हैं। जिनकी कीमत भी विभिन्न कंपनियों और क्वालिटी के आधार पर अलग-अलग होती है। जिसमें कुछ मशीन 20 तो कुछ 30000 तक में मिलती है। इनकी कीमत इससे कम या ज्यादा भी हो सकती है।

अगर आपके साथ कुछ पशुपालक भाई जुड़े हुए हैं तो उन्हें यह लेख शेयर कर सकते हैं। इस तरह की मशीन उनके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है।

यह भी देखें- लो भाई बीज बोने की मशीन, Video में देखें कैसे एक कतार में बो रही बीज, बंपर होगी उपज

नमस्ते, मैं निकिता सिंह । मैं 3 साल से पत्रकारिता कर रही हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेती-किसानी से जुड़ी तरो ताजा खबरें बताउंगी। मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर कर सके। ताजा खबरों के लिए आप https://khetitalks.com के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद