डब्बा जुगाड़ फर्राटेदार खाद छिड़केगा, Video में देखें काम सरल करने का ब्रांड-न्यू जुगाड़

डब्बा जुगाड़ फर्राटेदार खाद छिड़केगा, Video में देखें काम सरल करने का ब्रांड-न्यू जुगाड़। जिससे किसान कम समय में ज्यादा और जल्दी काम कर सकते है।

डब्बा जुगाड़ फर्राटेदार खाद छिड़केगा

नमस्कार किसान भाइयों। जुगाड़ भाई का एक नया जुगाड़ हम लेकर आए हैं। दरअसल यह एक डब्बा जुगाड़ है। जिससे खाद छिड़कने का काम आसान हो जाएगा। खेती किसानी के काम को आसान करने के लिए सोशल मीडिया पर तरह-तरह के जुगाड़ आते रहते हैं। जिसमें से आज खाद छिड़कने का जुगाड़ वायरल हो रहा है तो हमने सोचा क्यों ना आपको भी इस जुगाड़ के बारे में बताया जाए। तो चलिए जानते हैं यह जुगाड़ काम कैसे करेगा और वीडियो भी देखते हैं।

काम सरल करने का है जुगाड़

फसल से बढ़िया उत्पादन लेने के लिए किसान खाद डालते हैं। लेकिन खाद छिड़कना आसान नहीं होता। घंटो किसान को प्रत्येक पौधे में खाद डालना पड़ता है। लेकिन इस जुगाड़ का इस्तेमाल करने के बाद किसान कम मेहनत में फटाफट एक बराबर मात्रा में सभी पौधों में खाद छिड़क पाएंगे और इसे बनाने के लिए किसान पुराना डब्बा ले सकते हैं और एक पाइप की मदद से इसे बना सकते हैं।

यह भी देखें- मशीन एक काम अनेक, Video में देखें सभी फसलों में हर तरीके से स्प्रे करने वाली धांसू मशीन का जलवा

Video में देखें

नीचे लगे वीडियो में आप देख सकते हैं किसान ने इस इस डब्बा जुगाड़ को इस्तेमाल करके दिखाया है और यह कैसे बनेगा इसका तरीका भी बताया है। यह सभी तरह की बागवानी में भी काम आएगा। किसी भी फल की खेती करते हो उनके लिए यह जुगाड़ कमाल का है। जैसे किसान पौधों में पानी स्प्रे करते हैं इस तरह अब खाद भी छिड़क पाएंगे चलिए देखते हैं कैसे।

अगर आपको यह जुगाड़ काम का लगा आपको लगता है कि इससे किसानों की मदद होगी तो अन्य किसानों के साथ इस लेख को जरुर शेयर करें धन्यवाद।

यह भी देखें- घास काटने की मशीन ने मचाया बवाल, Video में देखें कैसे घास का सफाया फटाफट कर रही मशीन

नमस्ते, मैं निकिता सिंह । मैं 3 साल से पत्रकारिता कर रही हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेती-किसानी से जुड़ी तरो ताजा खबरें बताउंगी। मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर कर सके। ताजा खबरों के लिए आप https://khetitalks.com के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद