गार्डन में चींटियो ने मचा रखा है आतंक, तो बस एक बार कर लीजिये ये 1 रुपए की चीज का इस्तेमाल, दूर-दूर तक नहीं नजर आएगी चींटी

गार्डन में चींटियो ने मचा रखा है आतंक, तो बस एक बार कर लीजिये ये 1 रुपए की चीज का इस्तेमाल, दूर-दूर तक नहीं नजर आएगी चींटी

चीटियां पहुंचाती है पेड़-पौधों को नुकसान

दोस्तों कुछ लोगों को गार्डनिंग करने का काफी शौक होता है और लोग अपने बगीचे में तरह-तरह के पेड़ पौधे लगाते हैं और अपने बगीचे को सुंदर देखना चाहते हैं। लेकिन कई बार हमारे बगीचे में पेड़ पौधों को चीटियां अपने घेरे में ले लेती है जिनकी समस्या से हमें सामना करना पड़ता है और इससे हम भागने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं, लेकिन हमें अच्छे बिजनेस प्राप्त नहीं होता है।

लेकिन आज हम इस आर्टिकल कैसे रहिए। आपको एक बहुत ही कारगर साबित होने वाला तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप भी यदि इस तरीके का इस्तेमाल करते हैं तो आपको भी अपने गार्डन में चींटी नहीं दिखेगी। लिए जानते हैं कैसे आपको इस तरीके का इस्तेमाल करना है।

गार्डन में चींटियो ने मचा रखा है आतंक

यह भी पढ़ें मसालों की रानी है ये कमाल की चीज, एक बार कर ली खेती तो किसान भाइयों से संभाले नहीं संभलेगी नोटों की गड्डियां…

कैसे भगाये चीटियां ?

बाजार में तरह-तरह के कई केमिकल्स और कीटनाशक फर्टिलाइजर आते हैं। जिनका हम अपने पौधों को इस्तेमाल करते हैं और इससे हमारे पौधों को काफी ज्यादा नुकसान भी पहुंच जाता है। इन केमिकल्स और फर्टिलाइजर का इस्तेमाल करना काफी ज्यादा गलत होता है। लेकिन अगर हमें बिना चींटी को मारे बिना अपना काम करना है तो आज हम आपको एक ऐसा प्राकृतिक तरीका बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप भी बिना चींटी को मार आसानी से चीटियों को अपने पेड़ पौधों से दूर रख सकते हैं। आईये विस्तार से जानते हैं।

दोस्तों इस तरीके को अपनाने के लिए आपको साबुन का स्प्रे बनाना होगा। इसके लिए आपको एक से दो लीटर पानी लेना होगा। फिर उसमें 8 से 10 ग्राम 10ml डिशवॉस लिक्विड डालना होगा। पानी में सर्फ को अच्छे से मिला ले। पौधों पर इस पानी को एक स्प्रे बोतल में भरकर स्प्रे करें, जहां चीटियों का घर है। वहां इस स्प्रे करें। ऐसा करने से चीटियां दूर भाग जाएगी।

कितनी बार करना है इस्तेमाल ?

इसका गार्डन से चीटियों को दूर रखने के लिए आपको कई बार इसका उपयोग करना होगा। आप देखेंगे कि सर्फ के पानी से सिर्फ एक से दो दिन के अंदर ही आपकी गार्डन से चीटियां दूर भाग जाएगी। अगर फिर से वापस आती है तो आप इसका इस्तेमाल सप्ताह में दो से तीन बार करें। ऐसा करने से आपके गार्डन में कभी भी चीटियां नहीं आएगी।

यह भी पढ़ें Gardening Tips: बिलकुल मुफ्त में उगाये झोला भरके हरी-भरी मेथी, 100% गारंटी के साथ नहीं पड़ेगी मार्केट से महंगी मेथी खरीदने की जरुरत

नमस्ते मित्रों, मैं ओशिन वर्मा। मैं 2 साल से पत्रकारिता कर रही हूं। मुझे कई विशेष विषयों पर लिखना पसंद है जिसके जरिये मैं आप तक सही खबर पहुंचा सकूं। खेती, टेक्नोलॉजी, वायरल, हेल्थ इन सभी विषयों पर लिखना मेरी विशेषता है, मेरा मुख्य उद्देश्य आप तक सही और सच्ची घटनाओं की खबरें पहुँचाना है, इसलिए यदि आप इन विषयों को जानने के लिए उत्सुक है तो आप https://khetitalks.com/ के साथ जुड़े रहिए धन्यवाद ओशिन वर्मा।