सावधान! इन 16 राज्यों में भीषण बारिश का अलर्ट जारी, बाढ़ के साथ भूस्खलन की भी संभावना, जानें कहां जारी हुआ है येलो अलर्ट

सावधान! इन 16 राज्यों में भीषण बारिश का अलर्ट जारी, बाढ़ के साथ भूस्खलन की भी संभावना, जानें कहां जारी हुआ है येलो अलर्ट। जिससे लोगो को सतर्क रहने की है आवश्यकता।

मौसम की ताजा खबर

नमस्कार दोस्तों आज के मौसम की ताजा खबर हम लेकर आए हैं। जिसमें आपको बता दे कि आज 28 जुलाई 2024 को कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जिससे करीब 16-17 राज्य ऐसे हैं जहां भीषण बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। जबकि कुछ राज्यों में इतनी बारिश हो रही है की नदियों में उफान और बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। वही भूस्खलन से भी लोगों की जान तक बनाई है तो चलिए सबसे पहले हम जान लेते हैं कि किन राज्यों में बारिश का येलो अलर्ट जारी है।

भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी

देश भर के कई राज्यों में भयंकर बारिश हो रही है। जिसमें आपको बता दे की मध्य भारत के कई राज्यों में भयंकर बारिश हो रही है। जिसके लिए मौसम विभाग ने उन्हें अलर्ट भी किया गया है। जिसमें बता दे कि झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है। जिसमें उत्तराखंड के 6 जिले, झारखंड के 8, वही भुवनेश्वर के 14 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इस तरह से कई जगह बारिश कब तांडव देखा जा रहा है। चलिए जानते हैं बाढ़ के कारण कहाँ लोग परेशान है।

सावधान! इन 16 राज्यों में भीषण बारिश का अलर्ट जारी, बाढ़ के साथ भूस्खलन की भी संभावना, जानें कहां जारी हुआ है येलो अलर्ट

यह भी पढ़े-रक्षाबंधन के बाद किसानों की चमकेगी किस्मत, 2 हजार रु खाते में दन्न से आएंगे, क्या आपने पूरे ये किए ये तीन काम ?

बाढ़ के साथ भूस्खलन की भी संभावना

कई पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ आपको बता दे कि गुजरात में भी भयंकर बारिश हो रही है। जिसमें करीब 10 जिले ऐसे हैं जहां बाढ़ आई है। पानी ही अपनी चारों तरफ नजर आ रहा है। एक लाख से ज्यादा लोग परेशान है और हजारों की संख्या में लोगों की मदद की जा रही है। इसके अलावा उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में भयंकर बारिश के कारण वह भूस्खलन की घटनाएं और ज्यादा नजर आ रही है।

इसलिए मौसम विभाग ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में आने वाले 2 दिन भयंकर बारिश की संभावना जताई है। वही उत्तर प्रदेश की बात करें तो वहां भी आज भारी बारिश हो सकती है। दिल्ली में तो पानी भर ही रहा है। बीते दिन बेसमेंट में पानी बढ़ने से लोग बच्चे डूब भी गए हैं। इस तरह इस खराब मौसम में लोगों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़े- इन महिलाओं के लिए सरकार ने खोला खजाना, 90% सब्सिडी के साथ दुधारू गाय-भैंस, यहाँ करना है आवेदन

नमस्ते, मैं निकिता सिंह । मैं 3 साल से पत्रकारिता कर रही हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेती-किसानी से जुड़ी तरो ताजा खबरें बताउंगी। मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर कर सके। ताजा खबरों के लिए आप https://khetitalks.com के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद