1 एकड़ से 10 लाख की कमाई, साबुन और दवाइयां बनाने में जबरदस्त है डिमांड, धनवान बनने का सबसे तगड़ा मौका, जानिए इस फसल का नाम

1 एकड़ से 10 लाख की कमाई, साबुन और दवाइयां बनाने में जबरदस्त है डिमांड, धनवान बनने का सबसे तगड़ा मौका, जानिए इस फसल का नाम।

धनवान बनने का सबसे तगड़ा मौका

आज इस फसल की बात कर रहे है उस फसल का नाम रीठा है जो की जंगलो में बहुत अधिक मात्रा में पाया जाता है। इसकी खेती आपको कई गुना पैसा कमा कर दे सकती है जिससे बन सकते है लाखों के मालिक। इसलिए आज हम रीठा के बारे में बात करेंगे। जैसा की आपको बता दे की इस रीठा की बाजार में कितनी डिमांड है। रीठा एक ऐसा फल है जिससे कई तरह की दवाई बनाई जाती है और इस फल से साबुन,शेम्पू, जैसी चीजे बनाई जाती है। चलिए जानते है इस फल से किस तरह की चीजे बनती है जिससे अपन को होगा बहुत फायदा।

रीठा से क्या क्या बनाया जाता है

रीठा का पाउडर बालों पर लगाया जा सकता है बालों को अच्छा और कला और घना रखने के लिए ,बालों का बेहतर विकास भी होता है। आप रीठा पाउडर को पानी में डालकर उबाल सकते हैं और इसे तब तक उबाल सकते हैं जब तक यह आधा न रह जाए और फिर इसे बॉडी वॉश के रूप में इस्तेमाल करें क्योंकि यह त्वचा के लिए अच्छा होता है। रीठा से कई तरह की दवाई भी बनाई जाती है जो की हमरे शरीर ले फायदेमंद होती है।

1 एकड़ से 10 लाख की कमाई, साबुन और दवाइयां बनाने में जबरदस्त है डिमांड, धनवान बनने का सबसे तगड़ा मौका, जानिए इस फसल का नाम

यह भी पढ़ेआमों के आम और गुठलीयों के दाम इस राजा की कीमत 3 लाख रूपये किलो, किस्मत का दरवाजा खुल जायेगा इस खेती से, पढ़िए इस तगड़ी फसल के बारे में

रीठा की खेती कैसे की जाती है

इस फल की खेती करने के लिए आपको सबसे पहले इस फल के बारे में पूरी जानकारी होना बहुत जरुरी है। जैसा की आपको बता दे की इस फल की खेती के लिए आपको बीज की जरूरत होती है जो की आपको बीज भंडार से आपको बहुत ही आराम से मिल जायेगे , पर आपको बीज को अंकुरण बनाने के लिए आपको बीज को पानी में डाल कर रखना होगा 10 से 15 मिनिट तक उसके बाद आपको बीज में से अंकुरण देखने को मिल जायेगे अधिक अंकुरण मिल जाने पर बीज की बुवाई बारीक रेत और कापू मिट्टी में करेंगे। इस फल को उगने में करीबन 2 से 3 साल का समय लगता है।

रीठा से कितनी होगी कमाई और कितनी आयेगी लागत

रीठा की कीमत की बात की जाए तो आपको बाजार में 100 रूपये किलो मिलेगा। इस फल की डिमांड बाजार में बहुत ज्यादा है इस फल खरीदना बहुत लोग पसंद करते है क़्योकी इस फल से होने वाले लाभ लोगो को बहुत ही भाते है इस फल से हर्बल की भी कई तरह की चीजे बनती है जिससे प्राकृतिक सुंदरता को बढ़ाने में बहुत मदद करता । अगर आप एक मामूली से किसान है तो आप इस फल की खेती कर बन सकते है लाखो के मालिक। आप इस फल की खेती एक एकड़ में कर 10 से 11 लाख तक का प्रॉफिट कमा सकते है।

आप इस फल की खेती एक एकड़ में भी करते है तो आपको 3 महीने के अंदर आपको 10 लाख रूपये का प्रॉफिट देखने को मिलेगा। इस फल की खेती में आपको मात्र 50 हजार रूपये की लागत आयेगी जिससे आप डबल पैसा कमा सकते है। आप 50 हजार रूपये से 10 लाख रूपये का प्रॉफिट कमा सकते है। इसलिए शुरू कीजिये इस फसल की खेती।


नमस्ते, मैं चंचल सौंधिया। मैं 2 साल से खेती-किसानी के विषय में लिख रही हूं। मैं दुनिया भर की खेती से जुड़ी हर तरह की जानकारी आप तक पहुंचाने का काम करती हूं जिससे आपको कुछ लाभ अर्जित हो सके। खेती किसानी की खबरों के लिए आप https://khetitalks.com के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद