इन राज्यों में प्रचंड बारिश का रेड अलर्ट जारी, जबकि कुछ में बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल

इन राज्यों में प्रचंड बारिश का रेड अलर्ट जारी, जबकि कुछ में बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल। जिससे रहे सावधान।

आज का मौसम

आज 19 जुलाई 2024 के मौसम का हाल जाने तो कई राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि कुछ राज्यों में यलो और ऑरेंज अलर्ट जा रही है। येलो और ऑरेंज अलर्ट में भी बारिश से लोगो को सतर्क रहना चाहिए। वहीं रेड अलर्ट में आपको बहुत भयंकर बारिश देखने को मिलेगी। तो चलिए जानते हैं आज किन राज्यों में बारिश का यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है उसके बाद हम रेड अलर्ट वाले राज्यों के बारे को भी जानेंगे।

बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी यहाँ

सबसे पहले शुरुआत देश की राजधानी दिल्ली से कर लेते हैं तो दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा और चंडीगढ़ में हल्की बूंदाबांदी के साथ बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा राजस्थान की बात कर तो वहां भी हल्की बारिश की संभावना है और बारिश येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मध्य प्रदेश की बात करें तो आज बारिश की संभावना है 24 घंटे के भीतर बारिश हो सकती है। जिसका यलो अलर्ट भी जारी हुआ है। साथ ही बता दे कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी बारिश का यलो अलर्ट जारी हुआ है। लेकिन केरल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है। चलिए जानते हैं रेड अलर्ट राज्यों के बारे में।

इन राज्यों में प्रचंड बारिश का रेड अलर्ट जारी, जबकि कुछ में बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल

यह भी पढ़े- मक्के के किसानों के लिए 1 नंबर का जुगाड़, Video में देखें खाद डालने का धांसू उपाय, बन जाएंगे स्मार्ट किसान

इन राज्यों में बारिश का रेड अलर्ट जारी

कई राज्यों में आज भारी बारिश होने के आसार है। जिससे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। तो बता दे कि गुजरात में भयंकर बारिश आज देखने को मिलेगी। जिससे बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र में भी कई दिनों से बारिश हो रही है और अभी भी बारिश की संभावना है। साथ ही बता दे की तटीय आंध्र प्रदेश में भी बारिश देखने को मिलेगी।

तेलंगाना में भी भयंकर बारिश की संभावना जताई जा रही है। लेकिन बात करें बिहार की तो उमस वाली गर्मी वहां चल रही है। लेकिन 24 घंटे के भीतर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिलेगी। उड़ीसा और छत्तीसगढ़ की बात करें तो उड़ीसा में तो बारिश की संभावना आज है। लेकिन छत्तीसगढ़ में भयंकर बारिश देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़े- दुनिया का सबसे छोटा रोटावेटर, Video में देखें कैसे करेगा फटाफट गुड़ाई, ये है खरपतवार हटाने का छोटू जुगाड़

नमस्ते, मैं निकिता सिंह । मैं 3 साल से पत्रकारिता कर रही हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेती-किसानी से जुड़ी तरो ताजा खबरें बताउंगी। मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर कर सके। ताजा खबरों के लिए आप https://khetitalks.com के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद