नार्मल फसल की खेती छोड़े…और 9 महीने में लाखों रूपये होंगे आपके जेब के अंदर, पढ़िए इस फसल के बारे में

नार्मल फसल की खेती छोड़े…और 9 महीने में लाखों रूपये होंगे आपके जेब के अंदर, पढ़िए इस फसल के बारे में।

पैसे वाली फसल

आपके लिए बहुत शानदार फसल लेकर आये है जिसकी खेतीं कर लाखों मुनाफा कमा सकते है। जिस फसल की बात कर रहे है उस फसल का नाम टमाटर है जो की आपको सिर्फ 2 महीने में पैसा कमा कर देगी। जैसा की आपको पता है की ये टमाटर की फसल एक तरह की नगदी फसल है। चलिए जानते है कैसे की जाती है खेती इस टमाटर की।

नार्मल फसल की खेती छोड़े…और 9 महीने में लाखों रूपये होने आपकी जेब के अंदर, पढ़िए इस फसल के बारे में

यह ही पढ़े धनवान बनने का सबसे तगड़ा मौका, इस लाल फल की खेती आज़माए, तिजोरी भरी रहेगी अली बाबा की तरह, जानिए इस फसल की खेती कैसे की जाती है

टमाटर की खेती कैसे करते है

टमाटर खेती करने के लिए बीज -टमाटर की खेती करने के लिए आपको करीबन 200 ग्राम बीज लगते है। पर आपको सबसे बीजो को तैयार करना होगा उसके बाद जब बीज में से पौधे आ जाए उसके बाद खेत में लगा दिया जाता है।

खेतो को तैयार-इस फसल की खेती करने से पहले खेत को तैयार किया जाता है खेतो में गोबर की खाद्य को मिलाया जाता है उसके बाद खेतो गड्डे किये जाते है सफाई की जाती है। खेतो को उपजाऊ बनाया जाता है।

पौधो को लगाने का तरीका– खेत जब तैयार हो जाते है उसके बाद तैयार किये गए पौधे को खेत में लगा दिया जाता है। खेतों में पौधे लगने के करीब 2-3 महीने बाद इनमें फल आना शुरू हो जाता है वहीं टमाटर की फसल 9-10 महीने तक चलती है।

टमाटर से होने वाली कमाई

टमाटर की कीमत बढ़ती और घटती रहती है। पर इसकी कीमत 50 से 60 रूपये मिलती है। अगर अपना काम धाम छोड़ कर किसी फसल पर अपना हाथ आज़माना सहहते है तो आप इस टमाटर की खेती आपके लिए बेस्ट फसल है। इस फसल की खेती आप एक बीघा में भी कर सकते है और आप एक बीघा में करीबन महीने का 60 से 70 हजार रूपये का मुनाफा कमा सकते है।

टमाटर की खेती में आने वाला निवेश

टमाटर की खेती में आने वाला निवेश -की बात की जाए तो आपको बता दे की 10 से 20 हजार रूपये में टमाटर की खेती कर सकते है और सबसे खास बात की ये टमाटर की खेती एक नगदी फसल है इसमें आपको सिर्फ पैसा ही पैसा मिलेगा। शुरू कीजिये इस पैसे वाली खेती और बन जाए लाखो के मालिक।

यह ही पढ़े विश्व का सबसे बलशाली ड्राई फ्रूट, जो सेर के नाम से फेमस है, मिलता है 6 हजार रूपये किलो है, जानिए इस ड्राई फ्रूट का नाम

नमस्ते, मैं चंचल सौंधिया। मैं 2 साल से खेती-किसानी के विषय में लिख रही हूं। मैं दुनिया भर की खेती से जुड़ी हर तरह की जानकारी आप तक पहुंचाने का काम करती हूं जिससे आपको कुछ लाभ अर्जित हो सके। खेती किसानी की खबरों के लिए आप https://khetitalks.com के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद