Goat Farming: किसान भाइयों की हुई मौज, बारिश की तरह पैसा बरसाएगी ये नस्ल की बकरी, एक बार कर लिया पालन तो बन जायेंगे अमीरचंद

Goat Farming: किसान भाइयों की हुई मौज, बारिश की तरह पैसा बरसाएगी ये नस्ल की बकरी, एक बार कर लिया पालन तो बन जायेंगे अमीरचंद, आईये इस आर्टिकल के जरिये जानते है आप कैसे कर सकते है इस इस बकरी का पालन।

Goat Farming

यदि आपकी खेती-बाड़ी के साथ पशुपालन में रुचि रखते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी बकरी की नस्ल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका पालन करके आप भी रातों-रात अमीर बन सकते हैं। इस बकरी का पालन करना काफी ज्यादा आसान होता है। साथ ही यह 30 से 40 लीटर दूध देने में सक्षम होती है। इस बकरी का पालन करना आप बहुत ही ज्यादा पसंद करेंगे। साथ ही यह चारे में कुछ भी चर लेती है और इसके दूध देने की क्षमता में सबसे अच्छी नस्ल की बकरी माना जाता है। आईए जानते हैं आप इस बकरी का पालन करके कैसे बन सकते हैं रातों-रात करोड़पति।

Goat Farming

यह भी पढ़ें Jugaad Video: किसान भाई ने भिड़ाया एकदम झकास जुगाड़, मामूली बाइक को बना डाला ट्रैकटर, वीडियो देख लोग उठे झूम…

इस नस्ल का करें पालन

हम बात कर रहे है अल्पाइन बकरी की इस नस्ल की बकरी बहुत ज्यादा दूध देती है। इसलिए इसके दूध से आप मक्खन, पनीर आइसक्रीम या कोई अन्य डेरी उत्पाद बना सकते हैं। साथ ही यह गाय से ज्यादा दूध देने में सक्षम होती है यह बकरी शाकाहारी होती है इसलिए यह ज्यादातर खास खाना बहुत ज्यादा पसंद करती है। साथ ही मक्का वनस्पति और आम तौर पर अन्य साग खाने का यह बकरी आनंद लेती है। यह भूरे और काले रंग की बकरी होती है। इसके सिंह बड़े और मुड़े हुए होते हैं।

कितना होगा मुनाफा ?

इस बकरी के दूध में बहुत ज्यादा मात्रा में प्रोटीन, कोलेस्ट्रॉल और सामान्य विटामिन खनिज होता है। इसलिए इस बकरी के दूध की बहुत ही ज्यादा डिमांड की जाती है जिससे आप प्लेटलेट्स बढ़ाने में इसका प्रयोग कर सकते हैं। इसलिए लोग इसकी डिमांड अधिक से अधिक करते हैं। इसके दूध की कीमत 400 से 500 प्रति लीटर तक है। साथ ही आप इसके बकरे के मांस को 1000 kg मिलता है। जिसे आप भी इस बकरी का पालन करके बहुत ही तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं और अपनी आर्थिक स्थिति में अच्छे सुधार ला सकते हैं।

यह भी पढ़ें Desi Jugaad: कभी नहीं देखी होगी ऐसी गजब ट्रिक, बिना छुहे किसान भाई ने जमीन पर लगाए पौधे, टनाटन जुगाड़ देखे नहीं हटा पाया कोई अपनी नजर…

नमस्ते मित्रों, मैं ओशिन वर्मा। मैं 2 साल से पत्रकारिता कर रही हूं। मुझे कई विशेष विषयों पर लिखना पसंद है जिसके जरिये मैं आप तक सही खबर पहुंचा सकूं। खेती, टेक्नोलॉजी, वायरल, हेल्थ इन सभी विषयों पर लिखना मेरी विशेषता है, मेरा मुख्य उद्देश्य आप तक सही और सच्ची घटनाओं की खबरें पहुँचाना है, इसलिए यदि आप इन विषयों को जानने के लिए उत्सुक है तो आप https://khetitalks.com/ के साथ जुड़े रहिए धन्यवाद ओशिन वर्मा।