लो भाई, गोबर का उपला बनाने की मशीन, बिना हाथ लगाएं गोबर से बनेंगे कंडे, देखिये Video में उपला बनाने का सही जुगाड़

लो भाई, गोबर का उपला बनाने की मशीन, बिना हाथ लगाएं गोबर से बनेंगे कंडे, देखिये Video में उपला बनाने का सही जुगाड़। फिर उपला बनाने में नहीं होगी कोई दिक्क्त।

लो भाई, गोबर का उपला बनाने की मशीन

आग जलाने के लिए गोबर के उपले का इस्तेमाल सालों से हमारे देश में होता आ रहा है। आजकल तो उपला का बिजनेस ऑनलाइन भी चलने लगा है। लोग ऑनलाइन गोबर के उपले बेंच रहे हैं, उन्हें खरीदा भी रहा हैं और इससे उन्हें तगड़ी कमाई हो रही है। लेकिन वही कुछ लोग आज भी ऐसे हैं जो की गोबर से उपले बनाने के बारे की सोच नहीं सकते है क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके हाथ गंदे हो जाएंगे। लेकिन आज हम एक ऐसा जुगाड़ का वायरल वीडियो लेकर आए हैं जिससे हाथों से उपले बनाने की जरूरत ही नहीं है। चलिए दिखाते हैं यह मशीन कौन सी है।

बिना हाथ लगाएं गोबर से बनेंगे कंडे

गोबर के उपले अब हाथों से बनाने की जरूरत नहीं है। इसका भी यंत्र आ गया है। कई काम ऐसे हैं जिनको आसान करने के लिए तरह-तरह की मशीन आती है। जिसमें अब गोबर से उपले यानी कि कंडे बनाने का भी टूल आ गया है। जिसमें गोबर को हाथ लगाए बिना ही उपले तैयार हो जाएंगे और यह देखने में भी बहुत सुंदर लगेंगे। तो अगर आप गोबर का बिजनेस करके कंडे बेचना चाहते हैं तो यह मशीन आपके बहुत काम आने वाली है। क्योंकि इससे फटाफट गोबर के उपले बनेंगे।

यह भी देखें- OMG चुड़ैल जुगाड़! खेतों से नीलगाय-चिड़िया-बंदर भगाने का डरावना जुगाड़ देख हंसी निकल जायेगी, Video देख लोगो ने कहा इंसान भी भाग जायेंगे

देखिये Video में उपला बनाने का सही जुगाड़

नीचे लगे वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं लड़कियों ने कैसे कमाल दिखाया है और एक टूल के जरिए गोबर के उपले बना रही है। यहां पर उन्होंने दोनों हाथों से उसे पकड़ा हुआ है और उसके अंदर गोबर भर के छोड़ देते हैं तो एक आकार में गोबर का कंडा बन जाता है।

अगर आपको यह वीडियो पसंद आया हो तो आप अपने अन्य पशुपालक साथियों या फिर जिनके घर में पशु है उनको यह वीडियो शेयर कर सकते हैं। इससे वह आसानी से बिना हाथ लगाए गोबर के उपले बना पाएंगे। इस टूल को बनाना भी आसान है।

यह भी देखें- धान की निराई-गुड़ाई करने की ढिंचैक मशीन, देखिये Video में मिनटों में खरपतवार कैसे होगी गायब

नमस्ते, मैं निकिता सिंह । मैं 3 साल से पत्रकारिता कर रही हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेती-किसानी से जुड़ी तरो ताजा खबरें बताउंगी। मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर कर सके। ताजा खबरों के लिए आप https://khetitalks.com के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद