गर्दा उड़ा दिया किसान के जुगाड़ ने, 1 सेकंड में घास गायब कर देगी ये मशीन, खड़े-खड़े घास गायब करने का Video वायरल देखें आप अभी

गर्दा उड़ा दिया किसान के जुगाड़ ने, 1 सेकंड में घास गायब कर देगी ये मशीन, खड़े-खड़े घास गायब करने का Video वायरल देखें आप अभी। बड़े काम की है मशीन।

किसान का जुगाड़

खेती किसानी के काम को आसान करने के लिए आजकल तरह-तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। जिसमें किसान के एक गजब के जुगाड़ का वायरल वीडियो आज हम लेकर आए हैं। उसमें घास काटने का जुगाड़ बताया गया है। जिससे आसानी से खरपतवार हटाने का काम किया जा सकता है। इस तरह इंटरनेट पर तरह-तरह के जुगाड़ के वीडियो के वीडियो देखने को मिलते है। जिसमें आज हम जिसे वीडियो को दिखाने जा रहे हैं उसे 50,000 से ज्यादा लोगों ने पसंद नहीं किया हुआ है, तो चलिए देखते हैं।

घास गायब करने की मशीन

खेती किसानी करने वाले लोगों को पता हो होगा कि खरपतवारों से उन्हें कितनी ज्यादा समस्या होती है। जिसमें किसान भाई अनावश्यक घास को हटाने के लिए दवाई का इस्तेमाल करते हैं या खुद ही अपने हाथों से घास निकालते हैं। क्योकि यह घास पौधे को दबा देती है। लेकिन इन्हे हटाने में बहुत ज्यादा समय और मेहनत लगती है। मगर आज के इस वीडियो में एक ऐसी मशीन दिखाई गई है जिसमें खड़े-खड़े चुटकियों में घास गायब की जा सकती है। चलिए देखते हैं घास हटाने की मशीन।

यह भी देखें- मक्के का एक दाना पक्षी छूना तो दूर सूंघ भी नहीं पाएंगे, किसान का जुगाड़ देख अच्छे-अच्छो का चकराया दिमाग, देखें Video में आप भी

Video यहाँ देखें

नीचे लगे वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरीके से चुटकियों में घास हटाया जा रहा है। इससे बड़े छोटे सभी तरह के पेड़ पौधों के आसपास की घास को पल में हटाई जा सकती है और इससे पौधे को कोई नुकसान नहीं होगा। तो वह लोग जो बागवानी करते हैं उनके लिए यह मशीन बड़े काम की है। इससे उनका काम आसान होगा। मेहनत कम लगेगी और पौधे को कोई नुकसान नहीं होगा। चलिए वीडियो में देखते हैं।

यह वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया गया है। जिसे Kenvos bio नामक अकाउंट द्वारा अपलोड किया गया है। इस वीडियो को देखकर कई लोगो की नजरे रुक जा रही है।

नमस्ते, मैं निकिता सिंह । मैं 3 साल से पत्रकारिता कर रही हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेती-किसानी से जुड़ी तरो ताजा खबरें बताउंगी। मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर कर सके। ताजा खबरों के लिए आप https://khetitalks.com के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद