किसानों के लिए बड़े काम का लपेटू जुगाड़, जिसे देख लोगो ने कहा Supar Bhai, देखिये Video में आप भी सस्ता जुगाड़

किसानों के लिए बड़े काम का लपेटू जुगाड़, जिसे देख लोगो ने कहा Supar Bhai, देखिये Video में आप भी सस्ता जुगाड़। जिससे किसान का काम होगा आसान।

किसानों के लिए बड़े काम का जुगाड़

आजकल सोशल मीडिया पर किसानों के लिए भी तरह-तरह के जुगाड़ के वीडियो आते रहते हैं। जिससे किसान सस्ते में बड़े से बड़ा काम आसानी से कर पाते हैं। जिसमें आज हम आपके लिए फिर एक नया जुगाड़ का वीडियो लेकर आए हैं। जिसे अभी तक कई लोगो ने ना हीं देखा होगा और ना ही इस बारे में सुना होगा।

आपको बता दे कि यह ऐसा जुगाड़ है जिससे सिंचाई के पाइप का जो खर्चा बढ़ जाता है वह कम हो जाएगा और आपके पास जो पाइप है वह कभी खराब नहीं होगी।तो चलिए जानते हैं यह जुगाड़ कैसा है। जिससे पाइप को लंबे समय तक नए जैसा बनाए रखा जा सकता है।

किसानों के लिए बड़े काम का लपेटू जुगाड़, जिसे देख लोगो ने कहा Supar Bhai, देखिये Video में आप भी सस्ता जुगाड़

यह भी पढ़े- गर्दा उड़ा दिया किसान के जुगाड़ ने, 1 सेकंड में घास गायब कर देगी ये मशीन, खड़े-खड़े घास गायब करने का Video वायरल देखें आप अभी

रेन पाइप ऐसे लपेटे

खेत की सिंचाई के लिए किसान पाइप का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन एक बार खेतों में बिछाने के बाद उन्हें वापस से अगर सही से नहीं रखा तो वह जल्दी खराब होने लगती है। लेकिन आज हम एक ऐसा जुगाड़ का वीडियो लेकर आए हैं जिसमें पाइप मोड़ने का बड़ा ही आसान तरीका बताया गया है।

दरअसल, उन्होंने एक जुगाड़ से मशीन तैयार की है। जिसे कोई भी किसान आसानी से बना सकता है। इसमें बहुत खर्चा भी नहीं आएगा और इससे पाइप आसानी से मोड़कर वह सुरक्षित रख पाएंगे। जिससे एक ही पाइप सालों साल चलेगी और हर साल पाइप का आने वाला पैसा बच जाएगा। आइये देखिये वीडियो में।

देखिये Video में आप भी सस्ता जुगाड़

निचे लगे वीडियो में आप देख पा रहे हैं, कैसे युवा ने पाइप मोड़ने के जुगाड़ के बारे में पूरी जानकारी दी है। यह मशीन लोहे से बनाई गई है। जिसमें पेंट करने वाले ब्रश का भी इस्तेमाल किया गया है। इससे पाइप को साफ भी किया जा सकेगा और इससे पाइप मोड़ भी सकते हैं। अगर आपको यह जुगाड़ पसंद आया हो तो अपने किसान भाइयों को यह लेख शेयर कर सकते है।

यह भी पढ़े- मक्के का एक दाना पक्षी छूना तो दूर सूंघ भी नहीं पाएंगे, किसान का जुगाड़ देख अच्छे-अच्छो का चकराया दिमाग, देखें Video में आप भी

नमस्ते, मैं निकिता सिंह । मैं 3 साल से पत्रकारिता कर रही हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेती-किसानी से जुड़ी तरो ताजा खबरें बताउंगी। मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर कर सके। ताजा खबरों के लिए आप https://khetitalks.com के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद