चूहे 4 दिन में घर-गोदाम-खेत से दुम-दबाकर भागेंगे, Video में जानें सस्ते में बिना मारे चूहे भगाने के 2 कारगर उपाय

चूहे 4 दिन में घर-गोदाम-खेत से दुम-दबाकर भागेंगे, Video में जानें सस्ते में बिना मारे चूहे भगाने के 2 कारगर उपाय।

चूहे 4 दिन में दुम-दबाकर भागेंगे

नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए चूहे भगाने की जानकारी लेकर आए हैं। जिससे आप बिना मारे चूहों को अपने घर से, गोदाम से, खेत से, भगा सकते हैं। दरअसल एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था। जिसमें चूहे भगाने की जानकारी दी गई थी इस वीडियो में बताया जा रहा है कि अगर आपके घर में चूहा की समस्या है या फिर आपके गोदाम का अनाज चूहे खा रहे हैं, दुकान का सामान चूहे खराब कर रहे हैं या फिर खेतों में चूहों ने आतंक मचाया है तो आपको इन सब समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा, वह भी बेहद सस्ते में।

चूहे भगाने के 2 कारगर उपाय

चूहे भगाने के कई उपाय आपने देखे होंगे जो महंगे भी होते हैं और उनसे चूहा मर भी जाते हैं। फिर जब गंध आती है तो हमें चूहों को ढूंढना पड़ता है और फेंकना पड़ता है। वही कुछ लोग चूहा नहीं मारना चाहते। इसीलिए यहां पर दो उपाय ऐसे बताए गए हैं जिससे आप बिना मारे और बिना ज्यादा खर्च के चूहे भगा सकते हैं।

यहाँ पे पहला उपाय है कि आप बेसन या फिर बेसन की जगह पर आटा ले लीजिए, उसमें थोड़ा सा देसी घी डालिए और तंबाकू। यहां पर आपको ₹5 का बेसन, ₹5 का तंबाकू लेना है और मिलाकर घी के मदद से छोटे-छोटे लड्डू बना लेने हैं। घी इसलिए डाला जा रहा है ताकि चूहे लड्डू की तरफ आकर्षित हो और लड्डू 15-20 दिन आराम से चल जाए। लेकिन यह असर चार दिन के भीतर दिखा देगा। यहां पर आप एक चम्मच घी की मदद से चूहों को इस लड्डू की तरह आकर्षित कर लेंगे और जब भी चूहे लड्डू खाएंगे तो तुरंत घर से बाहर भागेंगे और दोबारा लौट कर नहीं आएंगे। चलिए दूसरा उपाय जानें।

यह भी देखें- खेती-बागवानी करने वालों के पास जरूर होना चाहिए ये पैसा वसूल जुगाड़, 4 से 5 काम करेगा, Video में देखें गजब कारनामा

Video में जानें बिना मारे चूहे कैसे भगाएं

नीचे लगे वीडियो में चूहे भगाने का दूसरा उपाय यह बताया गया है कि आपको पिपरमेंट लेना है और फिटकरी दोनों को अच्छे से पीस कर पाउडर बनाना है और उस जगह पर छिड़कना है जहां से चूहे अंदर आते हैं और जहा ज्यादा रहते हो जैसे की किचन, पानी की पाइप, नाली और या फिर गेट के आसपास। इससे चूहे वही से लौट जाएंगे।

दोस्तों अगर आपकी जान पहचान के लोगों को भी चूहों की समस्या है उनके घर में चूहों ने आतंक मचाया है, कपड़े काट देते हैं अनाज काट देते हैं तो उनको यह लेख जरूर शेयर करें।

यह भी देखें- पपीता तोड़ने का बेमिसाल जुगाड़, Video में देखें कबाड़ से कैसे होगा कमाल, 1 रु का नहीं होगा नुकसान

नमस्ते, मैं निकिता सिंह । मैं 3 साल से पत्रकारिता कर रही हूं । मुझे खेती-किसानी के विषय में विशेषज्ञता प्राप्‍त है। मैं आपको खेती-किसानी से जुड़ी तरो ताजा खबरें बताउंगी। मेरा उद्देश्य यही है कि मैं आपको 'काम की खबर' दे सकूं । जिससे आप समय के साथ अपडेट रहे, और अपने जीवन में बेहतर कर सके। ताजा खबरों के लिए आप https://khetitalks.com के साथ जुड़े रहिए । धन्यवाद 

Leave a Comment